भारत WORLD CUP 2023 के फाइनल में, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया

भारतीय क्रिकेट के लिए रिकॉर्डों का दिन।

सबसे पहले यह विराट कोहली थे, जिन्होंने रिकॉर्ड तोड़ 50वां वनडे शतक बनाया। शीर्ष पर रोहित और अंतिम ओवर में श्रेयस के साथ केएल राहुल ने मिल कर भारत को 379 रन तक पहुंचाया । न्यूज़ीलैंड ने जब तक संभव हो सका लड़ाई जारी रखी। डैरिल मिशेल ने एक और बेमिसाल शतक बनाया, जो टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ उनका दूसरा शतक है। विलियमसन और फिलिप्स ने उपयोगी पारियां खेलीं। लेकिन एक बार जब शमी लय में आ गए तो भारत को कोई रोक नहीं सका। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहली बार सात विकेट लेकर भारत को 70 रन से जीत दिलाई।

भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट खोकर 397 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 पर सिमट गई और मैच 70 रन से हार गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 117 रन विराट कोहली ने बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 105 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने नाबाद 80 रन का योगदान दिया। कप्तान रोहित ने 47 और लोकेश राहुल ने नाबाद 39 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने 134 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन ने 69 रन की पारी खेली। ग्लेन फिलिप्स ने 41 रन का योगदान दिया। दोनों कीवी ओपनर कॉन्वे और रचिन 13 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सात विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

भारत कल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा, कल जो टीम जीतेगी वो भारत के साथ 19 को फाइनल मैच खेलेगी ,जो अहमदाबाद मिया खेला जाएगा

Leave a comment

RSS
Follow by Email
Instagram
WhatsApp
Snapchat