45 करोड़ में बनी थी भारत की ‘सबसे बड़ी फ्लॉप FILM’, 1 लाख भी नहीं कमा पाई; 0 प्रमोशन के साथ THEATERS में किया रिलीज

अजय बहल की क्राइम थ्रिलर द लेडी किलर में अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण पूरे 2023 तक चलता रहा। रिपोर्ट के अनुसार, 45 करोड़ रुपये के बजट में बनी, द लेडी किलर को शूटिंग शेड्यूल में स्थगन के कारण उत्पादन में कुछ देरी हुई। इसका मतलब यह हुआ कि अक्टूबर तक, फिल्म अभी भी अधूरी थी। ऐसी खबरें थीं कि शूटिंग खत्म करने के लिए नवंबर में फाइनल शेड्यूल किया जाएगा। हालाँकि, फिल्म के निर्माताओं ने आश्चर्यजनक रूप से एक ट्रेलर जारी किया और फिल्म की रिलीज की घोषणा की। अंत में, द लेडी किलर पूरे भारत में सिर्फ एक दर्जन थिएटरों में रिलीज़ हुई, पहले दिन 293 टिकटें बिकीं और 38,000 रुपये की कमाई हुई। इसका Total collection कुल एक लाख से कम था, जो फिल्म के लिए निराशाजनक था।

द लेडी किलर सिनेमाघरों में अधूरी रिलीज होने वाली कुछ भारतीय फिल्मों में से एक बन गई। स्टार्स और डायरेक्टर ने फिल्म का प्रमोशन भी नहीं किया. इस विचित्र रिलीज़ रणनीति का कारण फिल्म के निर्माताओं की ओर से एक संविदात्मक दायित्व था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की ओटीटी(OTT) रिलीज (जिसके डिजिटल अधिकार पहले ही बेचे जा चुके थे) की समय सीमा दिसंबर के अंत तक थी। इसका मतलब यह था कि फिल्म को नवंबर की शुरुआत में निर्धारित 4-6-सप्ताह की नाटकीय रिलीज विंडो के लिए सिनेमाघरों में रिलीज करने की जरूरत थी। चूंकि डिजिटल राइट्स राजस्व निर्माताओं के लिए मायने रखता था, इसलिए उन्होंने अधूरी फिल्म को कुछ सिनेमाघरों में रिलीज करने का फैसला किया, जिससे फिल्म का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

क्या लेडी किलर ‘फ्लॉप’ टैग की हकदार है ..?

कुछ तर्क हैं कि जिस हास्यास्पद तरीके से द लेडी किलर को रिलीज़ किया गया है, उसे नाटकीय रिलीज़ के रूप में गिना जाना चाहिए। फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस राजस्व इसकी लैंडिंग लागत का 0.1% तक भी नहीं पहुंच पाएगा। उस तर्क के अनुसार, यह भारतीय सिनेमा में अब तक की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस FLOP है।

Leave a comment

RSS
Follow by Email
Instagram
WhatsApp
Snapchat